Wednesday, June 5, 2024

नाश्ता आमलेट Hindi Simpale Recipes

 

Hindi Simpale Recipes

यहाँ आपके लिए एक सरल और स्वादिष्ट नाश्ता आमलेट की रेसिपी है:

सामग्री:

  • २-३ बड़े अंडे
  • स्वाद के अनुसार नमक और काली मिर्च
  • १ बड़ा चमच बटर या तेल
  • आपकी पसंदीदा भरने की Hindi Simpale Recipes वस्तुओं (जैसे कटा हुआ सब्जी, पनीर, पके हुए मांस, पत्ते)

विधि:

  1. भरने की वस्तुओं की तैयारी: वह सब्जियों या मांस को छोटे टुकड़ों में काट लें जिन्हें आप अपने आमलेट में डालना चाहते हैं। आप शिमला मिर्च, प्याज, कबाब, बेकन, पनीर या चीज़ का उपयोग कर सकते हैं।

  2. अंडे को फेटें: एक कटोरी में अंडे फोड़ दें और उन्हें अच्छी तरह से मिला लें। स्वाद के अनुसार नमक और काली मिर्च मिलाएं।

  3. पैन को गरम करें: मध्यम आंच पर एक नॉन-स्टिक पैन को गरम करें और उसमें बटर या तेल डालें। इसे पिघलने दें और पैन के तल पर बराबर फैलाएं।

  4. अंडे डालें: जब तेल पिघल जाए और पैन गरम हो, फेटे हुए अंडे को पैन में डालें। अंडे को बिना छेड़छाड़ के १-२ मिनट के लिए खाली छोड़ दें ताकि वे थोड़े से सेट हो सकें।English Simpal Recipes

  5. भरने की वस्तुओं को डालें: आमलेट के एक आधे में अपने पसंतीदा भरने की वस्तुओं को बारीक रूप में छितरंग करें। ध्यान दें कि आप ज्यादा भरने की वस्तुओं का उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि यह आमलेट को फोल्ड करने में कठिनाई डाल सकता है।

  6. आमलेट को फोल्ड करें: एक जूते की मदद से, आमलेट के अन्य आधे को भरने की वस्तुओं के ऊपर ध्यानपूर्वक फोल्ड करें। किनारों को सील करने के लिए हल्के हाथों से धकेलें।

  7. पकने दें: आमलेट को और १-२ मिनट तक पकने दें या जब तक अंडे पूरी तरह से पक नहीं जाते। आप एक स्पैचुला का उपयोग करके आमलेट के किनारों को उठाकर देख सकते हैं कि क्या निचला भाग सुनहरा हो रहा है।Marathi Simpale Recipes

  8. सर्विंग: आमलेट को प्लेट पर स्लाइड करें और गरमा गरम सर्व करें। यदि चाहें तो ताजा हर्ब्स या चीज़ की एक टुकड़ी से सजाएं।

No comments:

Post a Comment